लागा चुनरी में दाग मिटाउं कैसे

how do you get rid of hickey

प्‍यार करने वाले को कहां होश रहता है कि वो कोई सीमा रेखा खिंच सकें; ऐसे में कई बार शरीर पर कहीं निशान पड जाते हैं जो आपके प्‍यार का प्रचार करने के लिए काफी होते हैं; कई बार ये ऐसी जगहों पर बन जाते हैं जिसे छुपाया नहीं जा सकता; ऐसी स्थिति में आपको लोगों से झूठ बोलना पड्ता है चोट लग गई, कीडा काट लिया आदि हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे टिप्‍स जो काफी कारगर है

अगर रिलेशनशिप के दौरान ऐसी जगह पर लव बाइट बन गया हो जो आपके लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकता है। इस स्थिति में लव बाइट के उपर थोडा टूथपेस्‍ट लगाकर 20 मिनट तक छोड दें। आधे घंटे में लव बाइट गायब हो जाएगा और आपको शर्मिंदगी का सामना भी नहीं करना पडेगा।

आप चाहें तो आइस पैक भी रख सकते हैं;

पिंपल की समस्या में टूथ पेस्ट बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। अगर आपको किसी पार्टी में जाना हो और चेहरे पर पिंपल निकल आए तो रात को सोने से पहले उस पर टूथपेस्ट लगा लें। रातभर में टूथपेस्ट पिंपल का तेल सोख लेगा और सुबह तक पिंपल बैठ जाएगा। इस नुस्खे को वो लोग न अजमाएं जिन्हें टूथपेस्ट से एलर्जी है।

माना जाता है कि बच्चों की दूध की बॉटल अगर ठीक से साफ न हो तो वह कई बीमारियों का कारण बन सकती है। इसीलिए अगर बच्चों की दूध की बॉटल को अच्छे से साफ करके स्मैल फ्री बनाने के लिए बॉटल साफ करने के ब्रश पर थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाएं और बॉटल साफ करें।

टूथपेस्ट का यूज करके घर पर ही मैनिक्योर किया जा सकता है। थोड़ी मात्रा में टूथपेस्ट लेकर उसे पानी में घोल लें। अपने हाथों को उस पानी में डूबो लें कु छ देर तक हाथों को उसमें डूबा रहने दें फिर हाथों को हल्के-हल्के से मसाज करें। टूथ ब्रश से नाखून के आसपास की सफाई करें। घर पर ही मैनिक्योर करने का ये सबसे आसान तरीका है।

कपड़े पर टमाटर सॉस या स्याही का दाग लग जाए तो टूथपेस्ट लेकर उसे कपड़े पर मलें थोड़ी देर रहने दें फिर कपड़े को धीरे-धीरे मलें दाग दूर हो जाएगा। घर की दीवार बच्चे कलर से खराब कर दे तो टूथपेस्ट लगाकर रगड़कर साफ कर दें रंग साफ हो जाएगा।

यदि कोई जल जाए तो जलन से तुरंत राहत व छालों से बचने के लिए टूथपेस्ट लगाएं जलन में आराम मिलेगा व जले का निशान भी नहीं रहता है। कीड़े के काटने पर भी टूथपेस्ट लगा लेने पर राहत मिलती है।