क्‍या फर्क पड्ता है कौन देख रहा है

513651105_943

 

अक्सर घरेलू महिलाएं सस्ती पैंटी या ब्रा खरीदती हैं, जिसके पीछे उनकी यह सोच होती है कि कौन देख रहा है, जबकि यह बेहद गलत है क्योंकि अक्सर पाया गया है कि महिलाओं के जेनिटल्ज में इन्फेक्शन होने का एक बड़ा कारण गलत इनर वियर्स का चुनाव करना होता है। इसलिए बाजार में उपलब्ध बहुत महंगी पैंटी न पहनें लेकिन अपनी आवश्यकतानुसार बेहतर क्वॉलिटी की पैंटी का चुनाव करें

पैंटी लेते समय उसके साइज का ध्यान रखें क्योंकि अक्सर महिलाओं को तीन साइज स्मॉल, मीडियम व लार्ज का पता होता है और वे इन्हीं में से अपनी पैंटी का चुनाव करती हैं। हालांकि महिलाओं को अपनी बॉडी टाइप व साइज के अनुसार ही पैंटी का चुनाव करना चाहिए। वैसे भी बाजार में पैंटी के अब और भी साइज अवेलेबल हैं।
पैंटी लेने से पहले अपने कपड़ों पर गौर कर लें कि आप अधिकतर क्या पहनती हैं? यदि आप निचली कमर की पैंट या स्कर्ट पहनती हैं तो निचली कमर तक की पैंटी लें। सूट सलवार या साड़ी के लिए तो सामान्य कॉटन की पैंटी ही उपयुक्त होती है। लेकिन अगर आप कोई ऐसी वेस्टर्न ड्रेस पहनने जा रही हैं तो ध्यान रखें कि आप की पैंटी का रंग भी ड्रेस से मेल खाता हुआ हो।

ऐसा नहीं करने पर आप की पैंटी का रंग पूरी दुनिया को दिख जाएगा। वैसे भी आप को लगभग हर रंग की पैंटी को अपने पास रखना चाहिए। न जाने कब या कौन सी ड्रेस के साथ आपको किस पैंटी की आवश्यकता पड़ जाए।

पैंटी का चयन करते समय पहले यह निर्धारित कर लें कि आप को कौन से मौके के लिए पैंटी पहननी है। मौके के अनुसार पैंटी का चुनाव करना भी बेहद आवश्यक होता है। अगर आप वर्कआउट, योगा या व्यायाम करने जा रही हैं तो ऐसी पैंटी का चयन करें जिनसे पसीना निकलता रहे। अगर आप चुस्त कपड़े पहन रही हैं तो ऐसी पैंटी जैसे थोंगस पहनें ताकि पैंटी की लाइनिंग दिखने का डर न रहे।

हनीमून के लिए आप को सेक्सी पैंटी खरीदनी चाहिए। वे महिलाएं जिनके शरीर का निचला भाग भारी हो, उन्हें ऐसी पैंटी पर ध्यान देना चाहिए जिनसे उनका भारी पेट या हिप्स छिप सके।

पैंटी की खरीदारी करते समय पैंटी के फैब्रिक पर गौर करना न भूलें। वैसे तो सूती फैब्रिक से बनी पैंटी अच्छी होती हैं क्योंकि उनसे पसीना आदि आराम से सूख जाता है और कई तरह के इन्फेक्शन होने का खतरा भी कम हो जाता है। लेकिन सेक्सी पैंटी के लिए आप साटन, लाइक्रा या मेश से बनी पैंटी की ओर रुख कर सकती हैं। इसके अलावा बाजार में अब कई प्रकार की फैंसी पैंटी भी उपलब्ध हैं। आप मौके के अनुसार उनका भी उपयोग कर सकती हैं।