तो छत्तीसगढ़ के गांव में रहती हैं ऐश्वर्या राय!

तो छत्तीसगढ़ के गांव में रहती हैं ऐश्वर्या राय!

aishwarya-rai

 

 

30_12_2013-30ashwaryar

फिल्म अभिनेत्री ऐश्वर्या राय को सभी जानते हैं, पर यह किसी को नहीं पता है कि वह छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के गांव घुघरी की मतदाता हैं। सुनने में अटपटा जरूर लगेगा, लेकिन यह काम निर्वाचन विभाग ने कर दिखाया है। वोटर लिस्ट में ऐश्वर्या राय के नाम के साथ ही उनकी फोटो और पिता का नाम भी दर्ज है। कलेक्टर एलएस केन ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

यूं तो मतदाता सूची में गड़बड़ी के आरोप लगते ही रहते हैं, लेकिन जिस प्रकार सूची में फिल्मी सितारों के नाम जुड़ने लगे हैं, उससे निर्वाचन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ रही है। बगीचा विकासखंड अंतर्गत गांव घुघरी पत्थलगांव विधानसभा क्षेत्र में आता है। यहां के मतदान केंद्र क्रमांक 15 के मतदाता क्त्रमांक 102 में 23 वर्षीय ऐश्वर्या राय पिता दिनेश राय का नाम दर्ज है। इतनी ही नहीं, उनकी फोटो भी लगाई गई है।

 

ऐश्वर्या राय को मकान क्रमांक 376 का निवासी होना बताया गया है। ग्रामीणों ने बताया कि उन्हें मतदाता सूची में ऐश्वर्या का नाम जुड़े होने की जानकारी विधानसभा चुनाव के दौरान हुई। कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम केपी देवांगन को जांच की जिम्मेदारी सौंपी है।