मोदी ने पहना अपने ही नाम का सूट

मोदी ने पहना अपने ही नाम का सूट

modi-fabric_650_012615015754

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बंद गला सूट की चारो ओर चर्चा हो रही है, जो उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करते समय पहना था। पूरे सूट पर हर जगह नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा हुआ था। सोशल मीडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है। हैदराबाद हाउस में ओबामा के साथ चाय पे चर्चा और संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान मोदी गहरे नीले रंग के बंदगला सूट में नजर आए थे। पूरे सूट पर पीले रंग की लंबी पट्टियां थीं, जिसपर नरेंद्र दामोदर दास मोदी लिखा हुआ था।

फैशन डिजाइनर सामंत चौहान ने कहा कि यह बुनाई का एक अत्यंत बेहतरीन नमूना है और इसकी कीमत तकनीक व कपड़े की गुणवत्ता पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के कपड़े को बनाने में 80 हजार से लेकर पांच लाख रुपए तक का खर्च आ सकता है। वहीं, डिजाइनर राकेश अग्रवाल ने कहा कि नाम को इस तरह से बुना गया था कि वह महीन धारी की तरह लग रहा था। मुझे लगता है कि यह बेहतरीन पसंद है। इस तरह की बुनाई बरबेरी से हेर्म्स तक कई अंतरराष्ट्रीय ब्रांड कर रहे हैं।

एक अन्य डिजाइनर गौतम गुप्ता इस बात से आश्वस्त हैं कि उसकी बारीकी देखकर ऐसा नहीं लगता कि उस कपड़े का निर्माण मशीन में किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर उस कपड़े को इटालियन ऊन से बनाया गया है, तो वह बेहद महंगा होगा। ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है कि कपड़े में नाम की पट्टियों वाली पोशाक किसी ने पहली बार पहनी है। इससे पहले इटली के पदच्युत नेता होस्नी मुबारक के बारे में कहा जाता है कि साल 2011 में उन्होंने ऐसा ही सूट पहना था।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से नरेंद्र मोदी ने अपने तरह-तरह के पहनावे से फैशन समुदाय का ध्यान अपनी ओर खासा आकर्षित किया है। नाम लिखी पट्टियों वाला उनका यह सूट सोशल नेटवर्किंग साइट पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। पूर्व अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने ट्विटर पर लिखा कि नमो के उस सूट के बारे में क्या कहा जाए जिसपर उनका नाम लिखा था।