सबसे ऊंचा रोलर

1022_roller-coaster-in-florida-4

खुल रहा दुनिया का , टॉप पर रहेगा रेस्टॉरेंट

 अगर आप रोमांच के शौकीन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर यह है कि अमेरिका के फ्लोरिडा में दुनिया का सबसे ऊंचा रोलर कोस्टर शुरू किया जा रहा है। इसकी ऊंचाई 520 फीट होगी। इसे अमेरिकी कंपनी यूएस थ्रिल राइड्स डिजाइन कर रही है।

पोलर कोस्टर के नाम से पहचान बना चुका यह रोलर कोस्टर वर्ष 2016 में शुरू होगा। यह 96 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ेगा। खास बात यह है कि यह टॉवर के शेप में है और डायमीटर के मामले में यह केवल 150 फीट चौड़ा है। इसके निर्माण में कंपनी को दो करोड़ डॉलर से ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। कंपनी ने यह तो कहा है कि यह रोलर कोस्टर फ्लोरिडा में लगेगा, लेकिन यह नहीं बताया है कि इसे किस एडवेंचर या एम्यूजमेंट पार्क में लगाया जाएगा। कंपनी ने रोलर कोस्टर के डिजाइन के फोटोग्राफ्स जारी किए हैं।

456 फीट ऊंचाई है न्यू जर्सी में लगे किंगडा रोलर कोस्टर की। यह वर्तमान में दुनिया का सबसे ऊंचा वर्किग रोलर कोस्टर है।

टॉप पर रहेगा रेस्टॉरेंट:

इस रोलर कोस्टर के टॉप पर एक रेस्टॉरेंट और कई दुकानें भी रहेंगी। पर्यटकों को ट्रेन के माध्यम से राइड के लिए ऊपर जाना होगा। यहां पर एक ऑब्जर्वेशन डेस्क भी बनाई जा रही है, ताकि लोग ऊपर जाकर देखें और फिर यदि ऊंचाई से डर लगे तो वे रोलर कोस्टर पर न बैठें। इसी कारण यहां पर रेस्टॉरेंट और शॉप्स भी बनाई जाएंगी, ताकि जिन लोगांे को ऊंचाई से डर लगता है वे सुरक्षित रहें और शॉपिंग आदि कर सकें।