‘सरवाइकल कैंसर’ से निजात पाना अब हुआ आसान

‘सरवाइकल कैंसर’ से निजात पाना आसान

aas bollywood

पिछले दिनों ‘आस’ एनजीओ ने लोदी रोड स्थित ‘इंडियन इस्लामिक कल्चरल सेंटर’ में ‘सरवाइकल कैंसर’पर सेमीनार का आयोजन किया. एषियन सेंटर के डायरेक्टर और चीफ कैंसर सर्जन डाक्टर अंशुमन कुमार ने महिलाओं को सरवाइकल कैंसर की विस्तृत जानकारी दी और यह भी बताया कि कैंसर को अगर पहले स्टेज पर ही पहचान लिया जाए तो मरीज की जान बच सकती हैं. इससे बचने के उपाय पर भी उन्होंने प्रकाश डाला. इस मौके पर पर्सनालिटी डेवलपमेंट मेंटोर रीता गंगवानी ने भी महिलाओं को पर्सनालिटी को ग्रूम करने तथा बाडी लैंग्वेज को पहचान करने के तरीके बताएं.

Aas  Versa Goyal

इस मौके पर टीवी स्टार नेहा सरगम, एकता तिवारी, रिचा सोनी, आंचल खुराना, संवी तलवार और संजु कटारिया भी उपस्थित थी. टीवी स्टार से लोगों ने तरह तरह के सवाल पूछें. किसी ने पूछा कि टीवी सीरियल में सास बहू के झगड़ों से ही संबंधित सीरियल क्यों दिखाए जाते हैं. इसपर टीवी एक्ट्रेस ने कहा कि चूंकि दोपहर का समय उन महिलाओं के नाम होता है जो घर पर होती हैं. उन्हें अगर उनसे जुड़ी हुई सीरियल दिखाएंगे तो वे इंटरटेन होती हैं. टीवी सीरियल का उद्ेष्य लोगों का मनोरंजन करना है न कि रिश्‍ते  में कड़वाहट घोलना.

Aas  Versa Goyal 1

‘आस’ की प्रेसीडेंट वर्षा गोयल ने कहा कि हमारा मकसद सरवाइकल कैंसर के प्रति देश भर की महिलाओं को जागरुक करना है. हमारी एक छोटी सी पहल समाज में एक बड़ा बदलाव लाएगा और ये दुनिया हमारे रहने के लिए उपयुक्त जगह बन जाएगी. इस मौके पर दिल्ली के कोने कोने से लगभग 500 महिलाएं उपस्थित थी.