सलमान खान को मिली पांच साल की सजा

सलमान खान को मिली पांच साल की सजा

salman khan

साल पुराने हिट एंड रन केस में 4239 दिन के बाद सलमान खान दोषी करार दिए गए हैं। थोड़ी देर में सजा का एलान होगा। कम सजा पाने के लिए सलमान ने बीमारी की दलील दी है। इससे पहले दोषी करार दिए जाने के बाद सलमान रो पड़े।

 

ये चली दलील

 

एक्‍टर हैं सलमान: सजा पर बहस के दौरान दोनों पक्ष ने सलमान के एक्‍टर होने की दलील दी। सरकारी वकील का कहना था कि सलमान एक्‍टर हैं, उन्‍हें करोड़ों लोग रोल मॉडल मानते हैं। लिहाजा उन्‍हें अधिकतम सजा (दस साल) दी जाए। सलमान के वकील ने कहा कि केवल एक्‍टर होने की वजह से और नजीर पेश करने के मकसद से उनके मुवक्किल को ज्‍यादा सजा नहीं दी जाए।

 

बीमार हैं सलमान: एक्‍टर के वकील ने सलमान की बीमारी का हवाला देकर सजा में नरमी की अपील की।

 

जज ने पूछा- आपका क्‍या कहना है?

बुधवार को सेशंस कोर्ट के जज डी.डब्‍ल्‍यू. देशपांडे ने सलमान से पूछा- आप पर लगे सारे आरोप साबित होते हैं, आप पर दस साल की सजा बनती है, आपका क्‍या कहना है? सलमान कुछ नहीं बोले। वकील की ओर देखते रहे। उनका चेहरा लाल हो गया। आंखें नम हाे गईं। उधर, घर पर सलमान की मां सलमा बेहोश हो गईं। कोर्टरूम में मौजूद सलमान की बहन अलवीरा भी रोने लगीं।

 

कोर्ट ने माना कि हादसे के वक्‍त सलमान खान शराब पीकर गाड़ी चला रहे थे और उनके पास ड्राइविंग लाइसेंस भी नहीं था। 27 में से 26 गवाह सलमान के खिलाफ रहे हैं। एक गवाह ने भी बाद में बयान पलटा है। सलमान को अधिकतम दस साल (गैर इरादतन हत्‍या के मामले में) जेल की सजा हो सकती है।

 

जज देशपांडे की अदालत में पिछले साल अप्रैल में यह मामला आया था। सलमान मंगलवार शाम को ही शूटिंग छोड़ कर कश्मीर से मुंबई लौट आए थे। मंगलवार रात पूरे परिवार ने बांद्रा स्‍टैंड स्थित घर पर साथ खाना खाया। रात को शाहरुख सहित कई दिग्‍गज सलमान से मिलने भी पहुंचे।