हर शनिवार शनि मंदिर में पूजा करती हैं ऐश्वर्या

aaradhya-bachchan-aishwarya_
फिल्म एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय शनिदेव की बहुत बड़ी भक्त हैं और बिला नागा मुंबई के एक शनि मंदिर में हर शनिवार दर्शन करने जाती हैं. ऐश्वर्या इस यात्रा के दौरान अपनी बेटी आराध्या को भी साथ ले जाती हैं. एक फिल्मी मैगजीन ने इस आशय की खबर छापी है. इसके मुताबिक अमिताभ बच्चन की बहू हर शनिवार को जुहू में अपने घर के पास स्थित मंदिर में दर्शन के लिए जाती हैं. वह शनि मंदर में एक छोटी सी पूजा भी करती हैं.
एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक ज्यादातर बार तो मंदिर में दूसरे भक्तों को पता भी नहीं चल पाता कि ऐश्वर्या राय बच्चन उनके बीच हैं. दरअसल ऐश्वर्या मंदिर जाते समय बेहद साधारण कपड़े पहनती हैं और बिल्कुल भी मेकअप नहीं करतीं. उनके इर्द गिर्द नाम मात्र के ही बॉडीगार्ड होते हैं. इस दौरान आराध्या के अलावा बच्चन परिवार का और कोई सदस्य ऐश्वर्या के साथ नहीं होता है.

ऐश्वर्या की इस शनि भक्ति का जिक्र करते हुए उनके विवाह के समय उठा विवाद भी ध्यान हो आता है. तब कहा गया था ऐश्वर्या राय मंगली हैं और इस दोष के निवारण के लिए उन्हें अभिषेक बच्चन से पहले एक पेड़ से शादी करनी पड़ी. इसे लेकर तमाम बातें कही गईं और आखिर में अमिताभ बच्चन ने खीझ कर इन बातों को सिरे से खारिज किया और कहा, मुझे समझ नहीं आता कि लोगों को इन सबसे क्या हासिल होता है.

बहरहाल, मंदिर जाना और इष्ट को मानना तो पूरी तरह से निजी आस्था का मामला है. हम तो यही चाहेंगे कि ऐश्वर्या और उनकी प्यारी सी बेटी आराध्या के जीवन में सब शुभ सुंदर हो.