हेयर चॉक से करें हेयर कलर

हेयर चॉक से करें हेयर कलर

hair colour

डिवाज़, जो फैशन के साथ एक्सपेरिमेंट करते हुए सेफ रहना चाहती हैं उनके लिए हेयर चॉक परफेक्ट ऑप्शन है. बालों को कलर करने से होने वाले नुकसान से घबराने वाली फैशनीस्ता के लिए, कलरफुल स्ट्रीक्स पाने का ये एक आसान तरीका है. और इसे आप जब चाहे हटा भी सकती हैं.

क्या होता है हेयर चॉक?

आजकल हेयर चॉक को वॉटर बेस्ड इंक के साथ तैयार किया जा रहा है. ये इंक माइको फाइबर की तरह काम करती है और बालों के ऊपर एक विज़िबल स्ट्राइकिंग फिल्म बनाती है. वॉटर बेस्ड इंक होने की वजह से ये आसानी से रिप्लेस हो जाती है. बालों पर कलर की जगह हेयर चॉक एक मेकप की परत की तरह काम करता है और एक-दो बार धोने के बाद ही बालों से छूटने लगता है. इसीलिए जो बालों को कलर करने से घबराती हैं ये उनके लिए अच्छा ऑप्शन है. इतना ही नहीं, ये इंक को लॉक कर देता है और जल्दी सूख भी जाता है. इंडिया में आपको L’Oreal और The Body Shop के हेयर चॉक मिल जाएंगे.

इसका इस्तेमाल कैसे करूं?

इसे लगाने का सिर्फ एक बेसिक रूल है – गीले बाल. इसके लिए बालों का गीला होना ज़रूरी है ताकि चॉक आपके कर्ल पर आसानी से लग जाए. हेयर चॉक लगाना बिल्कुल ब्लैकबोर्ड पर चॉक इस्तेमाल करने जितना ही आसान है. जिस कर्ल को आप हाइलाइट करना चाहती है, बस उस पर चॉक को रगड़िए. है ना बिल्कुल आसान. इसे लगाते समय बालों को ट्विस्ट करते रहें ताकि बालों का पूरा सेक्शन कलर हो जाए. अगर आपको कलर को ज़्यादा दिनों तक बनाए रखना है तो हेयर चॉक लगाने के तुरंत बाद हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करें. ये चॉक को ड्राय कर उसे लंबे समय तक बनाए रखेगा.

 इस्तेमाल करते समय किन बातों का ध्यान रखूं? क्या ये बालों को नुकसान भी पहुंचाता है

हेयर चॉक आखिर चॉक ही होता है. ये बालों से नमी को सोख लेता है, इसीलिए इसे लगाने के तुरंत बाद इसे धो लें. अगर आपको सांस से जुड़ी प्रॉब्लम है तो हम आपको सलाह देंगे कि इसे इस्तेमाल करते समय अपने नाक और चेहरे को ढक लें. चॉक के फ्यूम्ज़ को इन्हेल करने से आपको परेशानी हो सकती है.