हनुमान जी के भक्‍त हैं ओबामा

हनुमान जी के भक्‍त हैं ओबामा

barack-obama-hanuman

दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स जब मुश्किल में फंसता है तो उसे मुश्किल हालात का सामना करने की हिम्मत कहां से आती है। जब दुनिया का सबसे ताकतवर शख्स परेशान होता है तो किसे याद करता है। इस सवाल का जवाब उतना ही दिलचस्प है जितनी उस इंसान की कहानी। हम बात कर रहे हैं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की। रविवार को जब ओबामा राष्ट्रपति भवन में थे तब ऐसा भी एक वक्त आया जब उन्हें बजरंग बली की याद आई।

सोमवार को जब ओबामा राष्ट्रपति भवन में थे तब ऐसा भी एक वक्त आया जब उन्हें बजरंग बली की याद आई। क्या हुआ था उस वक्त और क्यों खास बन गए बराक ओबामा के लिए हनुमान, बात उस समय की जब उनकी माता का पहले पति से तलाक हुआ तब बराक ओबामा 2 वर्ष के थे।

तब उनको सहारे की बहुत जरुरत थी उस समय जब उनकी माता ने दूसरी शादी की तब उनकी उम्र 5 वर्ष हो गई थी। उनकी माता अपने दूसरे पति के साथ रहने जाने का सोचा। तब ओबामा के दूसरे पिता ने उन्हें अपने घर ले जाते समय हनुमान जी की मूर्ति दिखाई और हनुमान जी की वीरता के बारे में बताया।

तब से लेकर आज तक बराक ओबामा हनुमान जी के बहुत बड़े भगत है। बराक ओबामा हनुमान जी की एक छोटी सी मूर्ति हमेशा अपने पास रखते है। और राष्ट्रपति भवन में उन्होंने हनुमान जी की यहाँ मूर्ति सोमवार को लाल कृष्ण अडवाणी की बेटी प्रतिभा अडवाणी को दिखाई ।