नहीं होगी कंप्यूटर से आंखें खराब

eye--drops for beautiful eyes
आयुर्वेदिक एवं प्राकृतिक सौंदर्य साॅल्युशन मुहैया कराने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक ओजोन आुयर्वेदिक्स ने आइटिस आयुर्वेदिक आई ड्राॅप पेष किया है। 11 प्रमुख जड़ी-बूटियों और गुलाब जल से तैयार यह आई ड्राॅप आंखों में चुभन और संक्रमण से मुक्ति दिलाने और आंखों की रोशनी बढ़ाने में मददगार है।

यह आई ड्राॅप आंखों में चुभन, जलन एवं थकान जैसी समस्याओं को दूर करता है। मौजूदा समय में धुएं एवं गंदगी वाले परिवेष, कंप्यूटर पर लंबे समय तक काम करने और काॅन्टैक्ट लैंस पहनने आदि की वजह से आंखों में थकान की समस्या पैदा हो जाती है जिसे यह आई ड्राॅप दूर कर राहत प्रदान करता है। आइटिस आई ड्राॅप चुभन, एलर्जिक कंजंक्टीवाइटिस, जलन या थकान की समस्या में बेहद प्रभावी है।

इस आई ड्राॅप के प्रमुख तत्वों में षहद, गुलाब जल और 11 अन्य महत्वपूर्ण जड़ी-बूटियों के रस षामिल हैं। चूंकि आइटिस का निर्माण 100 प्रतिषत आयुर्वेदिक है, इसलिए यह आई ड्राॅप न सिर्फ बेहद प्रभावी है बल्कि सुरक्षित, एंटी-इन्फ्लेमेटरी, एंटी-आॅक्सीडैंट, और एंटी-माइक्रोबायल भी है। जैसे ही यह ड्राॅप आंख में डाला जाता है, गुलाब जल का आधार आंखों को षांति का अहसास कराता है। इसमें षामिल षहद आंखों को संक्रमण से बचाने और आंखों की रोषनी में सुधार लाने में सक्षम है।

जड़ी-बूटियों के आराम, स्फूर्ति और चैन जैसे गुण धूल, धूप प्रदूशित हवा (एयर-कंडीषनिंग और सेंट्रल हीटिंग), धूम्रपान, अत्यधिक लाइट, खेल या लंबे समय तक कंप्यूटर इस्तेमाल की वजह से थकावट आदि से आंखों में पैदा हुई जलन को दूर करते हैं। ये जड़ी-बूटियां युवाओं और उन कामकाजी पेषेवरों के लिए उपयुक्त हैं जो कंप्यूटर स्क्रीन के सामने कई घंटे तक काम करते हैं। यह ड्राॅप सूजन, चुभन और आंखों से पानी बहने जैसी समस्याओं को कम करने में मददगार है।

इसलिए यदि आप कई घंटे तक कंप्यूटर के सामने काम करते हैं तो दिन के अंत में आपकी आंखें थक जाती हैं और लाल हो जाती हैं, भले ही आप आंखों से संबंधित किसी बीमारी से नहीं जूझ रहे हों। चिंता मत कीजिए! आइटिस आयुर्वेदिक आई ड्राॅप ऐसी जड़ी-बूटियों के गुणों से युक्त है जो आपकी आंखों को आराम और प्राकृतिक रूप से ताजगी प्रदान करेंगे। आइटिस आयुर्वेदिक आई ड्राॅप आंखों की रोषनी बढ़ाने में मददगार है। इस ड्राॅप को दिन में दो बार सुबह और रात को सोने से पहले डालने की जरूरत होती है।

ओजोन आयुर्वेदिक्व का मकसद आइटिस को इस श्रेणी में षीर्श ब्रांड के तौर पर जगह दिलाना है और वह अपने कारोबार में कई गुना वृद्धि का लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान दे रही है। आइटिस वित्त वर्ष 2014-15 में कंपनी के लिए फोकस ब्रांड है और कंपनी केमिस्ट और ऑप्टीशियन आउटलेटों पर इस उत्पाद की पहुंच बढ़ाने के लिए सक्रियता के साथ काम कर रही है। अपनी ब्रांड निर्माण पहल के तहत कंपनी ऑप्टीशियन सम्मेलन, आंखों की जांच के शिविर और आउटलेटों पर मास मीडिया एवं वितरण अभियान के जरिये विज्ञापन जैसी विभिन्न सीआरएम और बीटीएल गतिविधियों पर जोर देगी। इन सभी गतिविधियों के लिए मुख्य फोकस होगा लक्षित वर्ग को आंखों की नियमित देखभाल, आइटिस जैसे अन्य कौन से आयुर्वेदिक आई ड्रॉप इस्तेमाल किए जाने चाहिए, आदि के बारे में जागरूक करना होगा।