अरबों के मालिक हैं

अरबों के मालिक हैं सलमान-शाहरुख, इनके सामने तो ऋतिक-कैटरीना भी गरीब

don

बॉलीवुड में जितने भी स्टार्स हैं, उन सभी की कमाई करोड़ों में होती है। फिल्मों में करोड़ों रुपए वसूलने वाले ये स्टार्स टीवी कॉमर्शियल्स, रियलिटी शोज, इवेन्ट्स, शादी-बारातों और अपने साइड बिजनेस से अथाह कमाई करते हैं। अब जब इनकी कमाई करोड़ों में होती है, तो जाहिर सी बात है कि इनकी कुल संपत्ति करोड़ों-अरबों में ही होगी।

एक मोटे अनुमान के तौर पर बॉलीवुड में जितने भी ए-क्लास एक्टर्स हैं, उनमे से कोई भी एक फिल्म का 15-20 करोड़ कम मेहनताना नहीं लेता है। एक्ट्रेसेस का भाव जो पहले लाखों में होता था, अब करोड़ों में हो गया है। ऐसे में हीरोइनों की कुल संपत्ति भी 50-60 करोड़ के ऊपर ही होती है।

अमिताभ बच्चन और सलमान खान जैसे स्टार्स तो अरबपतियों की लिस्ट में आते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक शाहरुख खान हर मिनट 26 लाख कमाते हैं। इस पैकेज के जरिए हम आपको बताने जा रहे हैं बॉलीवुड के ऐसे ही टॉप स्टार्स की कुल संपत्ति के बारे में जिनके बारे में शायद ही आप जानते हों।

कैटरीना कैफ

कैट की पिछली दोनों फिल्मों ‘जब तक है जान’ और ‘एक था टाइगर’ ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं। इसी के साथ कैट बॉलीवुड की नंबर वन एक्ट्रेस बन गई थीं। वैसे अगर कैट की संपत्ति की बात करें तो ये 65.25 करोड़ रुपए है। अब अपनी आगे की फिल्मों के लिए कैट ने अपना मेहनताना भी बढ़ा दिया है।

ऋतिक रोशन

भारत के पहले सुपरहीरो ऋतिक रोशन भी संपत्ति के मामले में किसी से पीछे नहीं हैं। शारीरिक चोटों से जूझ रहे ऋतिक की कुल संपत्ति 68.67 करोड़ रुपए है। उन्होंने ‘कृष 3′ में भी मेहनताना लिया था जबकि ये उनके होम-प्रोडक्शन की फिल्म थी।