टीवी स्‍टार बनने के लिए बनवाया तीसरा स्तन

टीवी स्‍टार बनने के लिए बनवाया तीसरा स्तन

three breast

फ्लोरिडा की एक महिला का दावा है कि उसने सर्जरी के जर‍िये तीसरा ब्रेस्ट बनवाया है. 21 साल की जैसमीन ट्रीडेविल (काल्पन‍िक नाम) का कहना है कि यह सब उन्होंने टीवी शो में जगह बनाने के लिए किया है. इसके लिए उन्होंने करीब 20 हजार डॉलर खर्च किया है. उन्होंने बताया कि करीब 50 से अधिक डॉक्टरों ने सर्जरी करने से इनकार कर दिया था. सारे डॉक्टरों ने नैतिकता के आधार पर तीसरा ब्रेस्ट जोड़ने से मना कर दिया था. काफी कोशिश के बाद वह एक ऐसे डॉक्टर से मिली जो ब्रेस्ट जोड़ने के लिए राजी हो गया.

अमेरिकन बोर्ड की प्लास्टिक सर्जरी के एथ‍िकल कोड के मुताबिक डॉक्टरों का काम मानवता के साथ मानव गरिमा की रक्षा करना है. कॉस्मेटिक सर्जन को इस नियम का पालन करने की सख्त हिदायत रहती है. जैसमीन ने हाल ही में अपना 21वां जन्मदिन मनाया है. इस मौके पर उसने दर्जनों फोटो फेसबुक पर शेयर किए. जैसमीन ने कहा कि डॉक्टर ने तीसरा ब्रेस्ट बनाने के लिए टिश्यू उसके पेट से लिया है. जैसमीन के अनुसार सर्जरी के बाद उनकी मां और बहन उनसे बात नहीं कर रही है. उनके पिता भी उनसे खुश नहीं हैं लेकिन उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है.

 

जैसमीन को इसका कोई मलाल नहीं है कि उन्होंने स्टार बनने के लिए यह सब कुछ किया. एक रेडियो चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में उसने कहा कि उसका सपना है कि वह एमटीवी के शो Jasmine’s Jugs में दिखें. वहीं, जैसमीन के इस कदम का विरोध भी होना शुरू हो गया है. अमेरिकन सोसाइटी प्लास्टिक सर्जन के अध्यक्ष स्कॉट ग्लासबर्ग जैसमीन के इस कदम से काफी खफा हैं. उन्होंने कहा कि इससे बुरी कोई चीज हो ही नहीं सकती. उनका मानना है कि यह सोसाइटी के लिए नुकसानदायक है.

 

ग्लासबर्ग ने कहा है कि प्लास्टिक सर्जरी के नेशनल बोर्ड में इसकी रिपोर्ट दर्ज करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि वह जैसमीन से ऑपरेशन से पहले भी मिल चुके हैं. ग्लासबर्ग ने कहा कि ऐसा करने के पीछे सिर्फ स्टारडम हासिल करने का मकसद है. वहीं, जैसमीन ने कहा, ‘मैंने तीसरा ब्रेस्ट इसलिए जोड़ा ताकि पुरुष मेरी तरफ आकर्षित न हों.’ जैसमीन का नया लुक 1990 में आई फिल्म ‘टोटल रिकॉल’ के एक सेक्स वर्कर से मिलता जुलता है.