करीना

kareena_kapoor_in_bodyguard-wide

 शादी के बाद लाइफ में कितना चेंज आया है?
पिछले कुछ अरसे से मैं इस सवाल को सुनते-सुनते अपसेट हो चुकी हूं। अब तो मैं मीडिया से पूछना चाहती हूं कि मैरेज के बाद आप यही सवाल किसी हीरो से क्यों नहीं करते? आज इंडस्ट्री का हर कामयाब हीरो शादीशुदा है, लेकिन कोई उनसे ऐसा सवाल नहीं करता। दरअसल, आज भी मीडिया यही सोचता है कि शादी के बाद हिरोइन का करियर ढलान पर आ जाता है, लेकिन मैं ऐसा बिल्कुल नहीं सोचती। इंडस्ट्री में हमारी फैमिली पीढ़ी दर पीढ़ी काम कर रही है और मेरी यही ख्वाहिश है कि आखिरी सांस तक इस इंडस्ट्री का हिस्सा बनी रहूं।

आप 13 साल से इंडस्ट्री में हैं। क्या अब भी अपनी नई फिल्म की रिलीज से पहले कुछ नर्वस होती हैं या फिल्म हिट नहीं होने पर अपसेट?
अब क्या, ऐसा पहले भी कभी नहीं हुआ। मैं एक ऐक्ट्रेस हूं। मेरा काम अपने किरदार को बेहतर ढंग से निभाना और अपने डायरेक्टर की कसौटी पर खरा उतरना है। हां, अब हमारे इस काम में अपनी फिल्म का प्रमोशन करना भी जुड़ गया है, तो इसे भी मैं पूरी ईमानदारी के साथ निभाती हूं। फिल्म रिलीज होने से पहले और बाद में मैं कभी नर्वस नहीं हुई, क्योंकि मैं अपनी डयूटी पूरी ईमानदारी के साथ पूरी करती हूं।

सुना है, अब आप सैफ और उनकी फैमिली की रजामंदी से फिल्म साइन करती हैं। रिवॉल्वर रानीके अलावा एक-दो और फिल्में आपने बोल्ड किरदार की वजह से छोड़ी हैं?
ऐसा कुछ नहीं है! बेवजह किसी बात को तूल देना कुछ गॉसिप पत्रकारों का पहला काम होता है। आप जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उस फिल्म के डायरेक्टर तिग्मांशु धूलिया से भी बात कर लें, मैं ‘बुलेट राजा’ के सेट पर सैफ से मिलने गई थी, वहीं पर धूलिया ने सैफ की मौजूदगी में ‘रिवॉल्वर रानी’ के बारे में बात की थी। इस दौरान न तो उन्होंने मुझे फिल्म ऑफर की और न ही मैंने कभी इसके बाद इसकी स्क्रिप्ट सुनी। ऐसे में, फिल्म छोड़ने की बात कहां से आ गई। हां, ऐसा भी नहीं कि मैं नई फिल्म के बारे में सैफ से बात नहीं करती। हम दोनों एक फील्ड में हैं, सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि सैफ भी अपनी प्रॉडक्शन कंपनी के बारे में मुझसे डिस्क्स करते हैं। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि सैफ या उनकी फैमिली ने मेरे लिए कोई लक्ष्मण रेखा बना रखी है।

 

ऐसी कोई ख्वाहिश, जो जल्दी पूरी करना चाहती हों?
एक ख्वाहिश? अरे, क्या बात कर रहे हैं! अभी तो बहुत ख्वाहिशें बाकी हैं। हां, डैड और करिश्मा के साथ एक फिल्म जल्दी से जल्दी करना चाहती हूं। ऐसे किसी ऑफर का इंतजार है।

सुना है कि आपकी अगली फिल्म गोरी तेरे प्यार मेंमें आप गांव की गोरी बनी हैं?
अरे नहीं, इस फिल्म में मेरा किरदार गोरी वाली इमेज से एकदम डिफरेंट और बहुत बिंदास टाइप का है। पुनीत मल्होत्रा ने इस प्रॉजेक्ट पर बहुत मेहनत की है। इन दिनों जब 40-50 दिनों में डायरेक्टर फिल्म कंप्लीट कर लेते हैं, तब हमने इस प्रॉजेक्ट पर 200 दिन काम किया है। 40 से 45 डिग्री तापमान के बीच इमरान और मैंने शूटिंग की है। इमरान के साथ पहले की तरह इस बार भी सेट पर बहुत एंजॉय किया। इमरान की सबसे बड़ी खूबी सेट पर मौज-मस्ती का माहौल बनाए रखना और कैमरे के सामने आते ही टोटली नर्वस हो जाना है। इमरान और मेरी जोड़ी दर्शकों की हर क्लास को पसंद आएगी।

मल्टिप्लेक्स के इस दौर में क्या यंग जेनरेशन की कसौटी पर गोरी और गांव वाला कॉन्सेप्ट खरा उतर पाएगा?
क्यों नहीं! यंग जेनरेशन कुछ नया देखना चाहती है। मेरे सामने फिल्म के डायरेक्टर पुनीत बैठे हैं, इसलिए कहानी के बारे में तो कुछ नहीं कहूंगी, लेकिन इतना जरूर कह सकती हूं कि मैं फिल्म में किसी गांव की गोरी नहीं हूं। मेरा किरदार टोटली डिफरेंट है, जो जेनएक्स को पसंद आएगा।

इंडस्ट्री के हर खान के साथ आपने सुपरहिट फिल्में दी हैं। आपके हज्बंड सैफ अली खान का नंबर कब आएगा?
(हंसते हुए) न जाने क्यों, मुझे लगता है कि हम दोनों के फैंस हमें अलग-अलग देखना चाहते हैं। हम जब भी कोई फिल्म एक साथ करते हैं, तो यकीन मानिए कि उस वक्त हम सबसे ज्यादा नर्वस होते हैं। शुरु से लेकर आखिर तक यही कोशिश रहती है कि इस बार कुछ ऐसा नया करें कि हमारी जोड़ी बॉक्स-ऑफिस पर सुपरहिट हो जाए। लेकिन अफसोस, ऐसा हो नहीं पाता। ऐसा भी नहीं है कि हमारी फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आती। यहां तक की क्रिटिक्स भी अक्सर हम दोनों की ऑन-स्क्रीन केमिस्ट्री की तारीफ करते हैं। वहीं फिल्मों का बिजनेस भी ठीक-ठाक रहता है। बावजूद इसके कुछ तो जरूर है कि हमारी फिल्म उतनी हिट नहीं हो पाती।

कभी इस बारे में सैफ और आपने सोचा?
बिल्कुल नहीं, शादी के बाद से हम दोनों के पास इतना काम है कि इस बारे में सोचने का वक्त ही कहां है! शूटिंग और इवेंट वगैरह से जब कभी फुर्सत मिलती है, तो फिल्मों और काम को छोड़कर और बहुत कुछ है, जिस बारे में बात की जाए और यही हम करते हैं। मुझे नहीं लगता कि सैफ या मुझे इस बारे में कभी सोचकर अपना वक्त खराब करना चाहिए।